Friday, June 14, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- आज मैनपुरी मे अमर सिंह ने आजम खां पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना अवैध है उन्होने आरटीआई के माध्यम से गवर्नर से जौहर यूनिवर्सिटी के सम्बन्ध मे सूचना मांगी है सूचना पाते ही लीगल कार्यवाई की जाएगी ।उन्होने आजम खान के समथी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वह रामपुर के लोगो का शोषण करता है।
2- आज लखनऊ मे समाजवादी पार्टी ने टीवी पर डिबेट करने के लिए चार पेनलिसटो की नियुक्ति की है।जिनमे आईएएस रामेंद्र त्रिपाठी, आशुतोष वर्मा, रत्नेश सिंह और जफर अमीन उर्फ “डककू ” को शामिल किया गया है ।
3- आज समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने लखनऊ मे अपने नये सरकारी आवास, ” 6 लालबहादुर शास्त्री “मे पूजा-अर्चना के पश्चात गृह प्रवेश किया साथ ही यह भी कहा कि अब पार्टी का सारा काम यही से किया जाएगा ।
4- उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री श्री योगी ने गोरखपुर मे ग्यारह जिलो के कार्यकर्ताओ के साथ 2019 लोकसभा चुनाव जीतने पर मंत्रणा की और जीत के लिए दिशानिर्देश दिया ।
ब- आज प्रधानमंत्री मोदीजी गाजीपुर की जनता से नमो एप के माध्यम से संवाद करेंगे केन्द्रीय मंत्री मनोज राय अपने संसदीय क्षेत्र के लोगो के साथ उपस्थित रहेंगे ।
5- कानपुर मेडिकल कॉलेज के फार्मेसी विभाग के HoD आर एन ठाकुर का घूस मानते हुए वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है । और उनपर कार्यवाही तय है ।DGME डाक्टर के के गुप्ता ने जाच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है ।जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही कार्यवाही की जाएगी ।
6- इलाहाबाद अब प्रयाग राज मे मंगलवार को देर शाम को छोटा राजन के शार्प शूटर नीरज बाल्मीकि की कैंट मां दुर्गा पूजा कमेटी के पंडाल मे कुछ बदमाशो ने गोलीयो से भून डाला ।नीरज की मौके पर ही मौत हो गई ।बदमाशो ने कयी बम विस्फोट कर दहशत फैलाने का प्रयास भी किया ।सभी बदमाश मौके से फरार हो गए हालांकि घटना सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई है अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया जा सका है ।
7- आज चंदौली मे छात्रसंघ के चुनाव मे नामांकन पत्र के वितरण के दौरान सपा के के दो गुटो मे जमकर मारपीट हुई और हंगामा हुआ पुलिस ने छात्रो को शान्त करने के लिए जमकर लाठीचार्ज किया ।दरअसल एक गुट के छात्र नेता को सपा का टिकट मिलने के बाद दूसरे गुट ने जमकर हंगामा किया जिससे स्थिति बिगड़ती गई ।बाद मे दूसरे गुट के छात्र नेता ने भी नामांकन किया ।
8- दिल्ली के फाइव स्टार हयात होटल के लेडीज बाथरूम मे घुसने के बाद एक कपल को रिवाल्वर लेकर धमकाने के मामले मे रेड कार्नर नोटिस जारी होने के बाद कल ही से दिल्ली पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस की टीम अभी तक शराब कारोबारी यथा बसपा के पूर्व एमपी राकेश पाण्डेय के बड़े बेटे को गिरफ्तार नही कर पाई है ।उत्तर प्रदेश के एडीजी ने आज बताया कि मूल केस दिल्ली मे रजिस्टर्ड है ।फिर भी उसकी गिरफ्तारी का प्रयास जारी है उसके रिवाल्वर का लाइसेंस वर्ष 1999 मे बना था जिसके कैनसिलेशन की कार्यवाई की जा रही है।
9- आज शामली मे आर्म्स लाइसेंस सर्टीफिकेट लेने आये लोगो ने जमकर हंगामा किया ।जिसे काबू पाने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई ।
ब- आज नोएडा के सेक्टर 49 थानान्तर्गत बरोला गाँव मे एक युवक की लाश पंखे से लटकी मिली जिसे परिवार वालो ने हत्या कर लाश को लटकाए जाने का आरोप लगाया है।बताया जाता है कि घर के लोग बाहर गए थे पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है।
10- बलिया के गडवार थानान्तर्गत बलेसरा चट्टी गांव के पास एक कार के धक्के से मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई ।कारसवार फरार हो गया।
ब- प्रताप गढ मे कल हुए एम आर की हत्या के मामले मे परिजनो और गाँव वालो ने जाम लगा कर प्रदर्शन किया ।घटना मंधाता थाना क्षेत्र की है ।एसडीएम के समझाने और सुरक्षा तथा आर्थिक मदद के आश्वासन के बाद जाम और धरना समाप्त हुआ तथा परिजन लाश को अंतिम संस्कार के लिए ले गए ।
स- आगरा के हरी पर्वत थाना क्षेत्र की महिलाओ ने मन्दिर मे मूर्ति स्थापना को लेकर हंगामा किया ।दरअसल कुछ लोगो ने मन्दिर की जमीन पर अवैध कब्जा किया है जिसे लेकर हंगामा हुआ था ।
द- अंततः केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने दबाव के चलते तथा लगातार महिलाओ द्वारा एमजे अकबर के विरूद्ध दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप लगते जा रहे थे ।प्रिया रमानी के विरूद्ध कोर्ट मे जाने के बाद भी बीजेपी की छवि लगातार बिगड़ती जा रही थी ।किन्तु सभी भाजपा के बड़े नेता एमजे अकबर के साथ खड़े थे जिससे बीजेपी की छवि लगातार बिगड रही थी ।किन्तु कल जिस प्रकार से छत्तीसगढ की एक महिला कार्यकर्ता ने NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान के खिलाफ दिल्ली मे यौन प्रताड़ना का केस दर्ज कराने के तत्काल बाद फिरोज खान ने अपना इस्तीफा काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया था और राहुल गांधी ने उसे तत्काल स्वीकार भी कर लिया था ।और फिर एक और महिला पत्रकार द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद भाजपा को भी समझ मे आ गया कि अब भाजपा की जनता मे बहुत किरकिरी हो रही है ।तब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद एमजे अकबर को मजबूरन इस्तीफा देना पड़ा ।यहा यह बताना आवश्यक है कि अब तक लगभग बीस महिलाओ ने एमजे अकबर पर यौन शोषण और यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी थी किन्तु एमजे अकबर अभी भी कह रहे है कि वो निर्दोष है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments