Sunday, May 26, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़-------------------ब्रीफिंग -10-------------------

——————-ब्रीफिंग -10——————-

1-एशियन गेम्स 2018 मे भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने 25 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा मे भारत को चौथा स्वर्ण पदक दिलाया ।
2-आजमगढ का कुख्यात 50 हजार रुपए के ईनामी बदमाश विजय सिंह उर्फ विक्रम सिंह को दिल्ली मे एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया ।
3- काग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का हृदय गति रूकने से मौत हो गई ।वे मुंबई उत्तर पूर्व से पाच बार लोकसभा चुनाव जीत चुके थे ।उनके निधन पर काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहरा दुख जताया है ।
4- आगरा की पूर्व मेयर बेबी रानी मौर्य को आज उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया है अभी कल ही वरिष्ठ भाजपा नेता लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल बनाया गया था ।मार्गरेट अल्वा के बाद ये उत्तराखंड की दूसरी महिला राज्यपाल बनी है ।
5-आम आदमी पार्टी और केजरीवाल की मुसीबत बढती ही जा रही है ।एक हफ्ते के भीतर ही आशुतोष के बाद आशीष कुमार खेतान ने भी पार्टी छोड दी है ।
6-बाढ के कारण भारत के अधिकांश राज्यो मे हाहाकार मचा हुआ है ।ललित पुर मे पानी के बढ़ते जलस्तर के कारण राजघाट बाध के बारह गेट खोल दिए गए है क्योंकि दर्जनो गांव के बाढ के चपेट मे आजाने का खतरा बना हुआ था ।
7- शाहजहांपुर मे सदर बाज़ार थानान्तर्गत चौका लाखा मे एक युवक ने गुंडो की धमकी से परेशान होकर गोली मार कर आत्म हत्या कर ली ।पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है जिसमे इलाके के ही दो बदमाशो को जिम्मेदार बताया गया है ।
8- कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी गृह मंत्रालय की समीक्षा करेंगे । पांच बजे सायंकाल एनेकसी भवन मे उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा होगी जिसमे प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी भाग लेंगे ।
9- नोएडा मे गाड़ी चलाना सिखाते समय गाड़ी सवार ने पांच लोगो को टक्कर मार दी ।जिसमे एक युवती की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया है । इसके पूर्व इस गाड़ी से चार अन्य गाड़ीयो की टक्कर हुई थी ।
10- शामली मे कच्ची शराब पीने से आज दो और लोगो की मौत हो गई इस तरह दो दिन मे पाच मौत होने से लोगो मे हड़कंप मचा हुआ है ।हंगामे के बाद पुलिस दल और सीएमओ ने लोगो को समझाया तब जाकर पोस्ट मार्टम शुरू हुआ ।घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी शामली ने चौकी प्रभारी के पी सिंह और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments