Sunday, May 26, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक मे कुल नौ प्रस्तावो पर मुहर लगाई गई ।सबसे मुख्य रहा गन्ना किसानो को राज्य सरकार की ओर से प्रति क्विंटल पर 4’50 रूपए की वित्तीय मदद करेगी।जो सीधे किसानो के खाते मे जाएगी।जिन चीनी मिलो के मालिको की चीनी मिले घाटे मे है उन्हे भी सरकारी मदद दी जाएगी तथा गन्ना के रस से एथनॉल बनाया जाएगा।
ब- कैबिनेट के प्रस्ताव मे कुंडा मे गंगा नदी पर पुल और सुरक्षा के कामो के लिए 294 करोड़ रुपए की मदद दी जाएगी ।
2- आज इलाहाबाद के भीड भाड वाले इलाके धूमन गंज मे नेहरू पार्क के पास मोटर साइकिल सवार युवक से कुछ बदमाशो ने 22 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए ।युवक पैसा बैंक मे जमा कराने ले जा रहा था पुलिस मामले की जांच कर रही है।
3- बबली कोल गैंग का हार्डकोर डकैत 25 हजार रुपए का इनामी मुनवा कोल को पुलिस ने गोपी पुर के जंगलो से गिरफ्तार कर लिया है।
4- पूरे उत्तर प्रदेश मे आज से काग्रेस ने सभी जिलो मे प्रभात फेरी रैली की शुरुआत की है जो एक अक्टूबर तक चलेगी ।काग्रेस ने गांधी जयन्ती धूमधाम से मनाने व्यापक प्रोग्राम करने की घोषणा की है आज लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष राजबबर ने मन्दिर में पूजा अर्चना कर रैली की शुरुआत की।
5- उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने प्रेस से बात करते हुए बताया कि कल रात सपने में भगवान राम मंदिर निर्माण नहोने से रो रहे थे।रामजी उदास थे मन्दिर निर्माण शीघ्र होना चाहिए मन्दिर की जमीन पर बाबरी अपना पंजा जमाये हुए है यह मुस्लिम खलीफाओ का कब्रिस्तान नही है भगवान राम की जन्मस्थली है ।काग्रेस की मदद से मामला कोर्ट मे उलझाया गया है ।
6- लखनऊ मे आज एक फर्जी महिला इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है ।दरअसल एक विवाद मे कुछ लोग मोहनलाल गंज थाना मे पकडकर लाये गये थे ।वही फर्जी महिला इंस्पेक्टर से पूछताछ मे असलियत सामने आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है ।
7-रायबरेली मे एक निजी नर्सिंग होम की बड़ी लापरवाही सामने आई है एक युवक को बीमारी के बाद प्राइवेट राधाकृष्ण नर्सिंग होम मे भर्ती कराया गया था लेकिन गलत इलाज के चलते उसकी हालत गंभीर होने पर केजीएमयू मे भर्ती कराना पड़ा जहा उसकी जान बचाने के लिए पैर और गुप्तांग काटना पड़ा ।स्वास्थ्य विभाग मे शिकायत के बाद कोई कार्रवाई न होने पर युवक ने पुलिस अधीक्षक से प्रकरण मे गुहार लगाई है ।
8- कल आधी रात को बीएचयू कैम्पस मे छात्रो के दो गुटो मे मारपीट और डाक्टरो से हुई बदसलूकी के मामले को लेकर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है जिससे मरीजो को कठिनाई का सामना करना पड़ा है ।डाक्टरो का कहना है कि जब तक घटना मे लिप्त छात्रो के विरूद्ध कार्यवाही नही होती है तबतक हड़ताल जारी रहेगी ।
9- बदायू मे उसहैत थानान्तर्गत एक युवती से तीन लोगो द्वारा गैंग रेप किया गया है ।युवती ने तीन लोपर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है ।
ब- आज एक बार फिर पेट्रोलियम पदार्थो के दाम बढे
10- आजमगढ के निजामाबाद क्षेत्र के दबंग ने आधी रात को लगभग पन्द्रह ट्रैक्टर और दो जेसीबी मशीन लगा कर कमरूददीनपुर से मिट्टी उठवा कर सरायमीर स्थित एक पोखरे को पटवा रहा था किसी की सूचना पर सीओ सदर मोहम्मद अकमल खान के निर्देश पर फरिहा पुलिस चौकी इंचार्ज ने मौके से दो जेसीबी मशीन और नौ ट्रैक्टर को पकड़ा ।इस सम्बंध मे थानाध्यक्ष सरायमीर का कहना था कि एसडीएम का आदेश है हम क्या कर सकते है वही एसडीएम साहब का कहना है कि मैने पोखरा पाटने का कोई आदेश नही किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments