Saturday, April 20, 2024

—-ब्रीफिंग -10—

1- म ऊ के दोहरीघाट मे सूरजपुर गाँव के पास घाघरा नदी मे छोटी नाव मे सवार सात लोग तेज हवा के झोंके से नाव पलटने के कारण नदी मे जा गिरे।तीन को रेस्क्यू कर बचा लिया गया लेकिन चार लोग बह गए जिनकी तलाश की जा रही है।
2- गोरखपुर मे ताजिया जलूस निकलते समय एक युवक शार्ट सर्किट की वजह से झुलस गया जिससे जुलूस मे जा रहे लोग भड़क गए और जमकर हंगामा हुआ ।गुस्साए लोगो ने भटहट पुलिस चौकी पर हमला कर दिया ।पत्थरबाजी से दरोगा और होमगार्ड घायल हो गए ।फिर पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर लोगो को हटाया ।
3- लखनऊ मे मुन्ना बजरंगी की हत्या मे बरामद पिस्टल फोरेंसिक जांच मे पाया गया कि बरामद पिस्टल से नही बल्कि किसी अन्य पिस्टल से हत्या की गई थी इस खुलासे के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर आवाज उठना स्वाभाविक है।
4- यूपी की जेल अपराधीयो के लिए कब्रगाह मानी जाती है ।डीजीपी ओपी सिंह ने इस सम्बंध मे आज यह निर्देश जारी किया है कि यदि जेल प्रशासन की लापरवाही से कैदी की मौत हुई तो जेल प्रशासन कैदी के परिवार को मुवाइजा देगी ।जिस अधिकारी /कर्मचारी की लापरवाही से कैदी की मौत होगी तो उसके वेतन से काट कर मुवाइजा दिलाया जाएगा ।
5- फरूखाबाद मे जहानागंज क्षेत्र मे 17 सितंबर को एक युवक और उसके भतीजे की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली और युवक की पत्नी और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया और हत्या का अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।बताया जाता है कि युवक के दोस्त से उसकी पत्नी के अवैध सम्बंध थे।जिसपर उन्हे रास्ते से हटाने के लिए पत्नी की शह पर प्रेमी और उसके मित्र ने पति और भतीजे की हत्या कर दी थी।सभी आरोपियो को जेल भेज दिया गया है।
6- वाराणसी मे बीएचयू के ला फैकल्टी के थरडीयर के छात्र ने छह छात्रो के विरूद्ध रैगिंग किए जाने की शिकायत दर्ज करवाई ।जांच मे सही पाए जाने पर छह छात्रो को बीएचयू से निकाल दिया गया।
7- उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर अवैध रूप से चल रही 420 निजी सुरक्षा एजेन्सीयो पर एफआईआर दर्ज कराया गया है।
8- अ- आज वाराणसी मे लोगो ने पेट्रोल के बढ़ते दाम के विरोध मे हाथी से कार को चलवाया।
ब- आज पेट्रोल के दाम मे 10 पैसे की बढोतरी हुई ।
9-पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मे मारे गए कम से कम 20 आतंकवादीयो को शहीद फ्रीडम फाइटर का दर्जा देते हुए उनपर पाकिस्तान मे डाक टिकट जारी किया है तथा मारे गए आतंकी बुरहान बानी को फ्रीडम फाइटर आइकॉन बताया है।
10- आज बिहार मे जेडीयू और एलजेपी के बीच लोकसभा चुनाव मे सीटो के बंटवारे को लेकर श्री राम विलास पासवान के आवास पर बैठक होनी है जेडीयू की तरफ से केसी त्यागी और प्रशांत किशोर तथा एलजेपी की तरफ से श्री राम विलास पासवान और चिराग पासवान बैठक मे भाग लेगे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments