Saturday, April 20, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री श्री इमरान खान ने भारत के साथ वार्ता का प्रस्ताव रखा है ।
2-आज मुम्बई से एक जेट एयरवेज का विमान जब 30 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद यात्रीयो को कान और नाक मे तथा सर मे दर्द से केविन क्रू की गलती समझ मे आयी ।दरअसल केविन क्रू ने उड़ान भरने के पूर्व आक्सीजन स्टार्ट नही किया था तत्काल एमरजेंसी आक्सीजन वाला सिस्टम सभी यात्रीयो को उपलब्ध कराया गया और लौट कर मुम्बई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग सकुशल की गई ।जहा से जहाज ने उड़ान भरी थी ।
3- आज एक बार फिर पेट्रोल के दाम मे 6 पैसे की बढोतरी की गई ।अलबत्ता डीजल के दाम मे कोई बढोतरी नही हुई ।
4- आज राजस्थान के डूंगरपुर मे काग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया ।उनकी रैली हर-हर महादेव का जमकर उदघोष किया गया ।उनकी जनसभा मे उन्हे सुनने के लिए भारी भीड़ इकठ्ठा हुई थी।वहा यह नारा भी दिया गया “गली-गली मे शोर है हमारा चौकीदार चोर है “।
5- आजमगढ मे देवगाव थाना क्षेत्र के गायत्री मोड पर अपराधीयो के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत वाहनो की चेकिंग के समय कल सुबह एक पिकअप वाहन को पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो पिकअप वाहन चालक ने गाड़ी मोड़कर भागने का प्रयास किया और उसमे बैठे लोगो ने फायरिंग शुरू कर दी जिससे चौकी इंचार्ज श्री अनिरुद्ध सिंह घायल हो गए ।जवाबी फायरिंग मे एक बदमाश को भी गोली लगी ।दो बदमाश मौके पर ही गिरफ्तारकर लिए गए ।फरार बदमाशोकी तलाश शुरू हो गई है ।गिरफ्तार दोनो बदमाश 25 हजार रुपए के इनामी है ।घायल बदमाश कलीम तथा दूसरा लोकेश दोनो फूलपुर थाना क्षेत्र के निवासी है ।
6- बीएस एफ के जवान नरेंद्र सिंह की मौत के बाद शव के साथ की गई बर्बरता पर काग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा की गई हरकत पर अब मोदी जी का 56 इच का सीना कहा गया ।
7-।आज पूर्वांचल मे एकाएक तेज हवाओ और गरज के साथ तेज बारिश हुई ।जिससे लोगो को गर्मी से राहत मिली ।लेकिन जौनपुर मे सरपतहा थाना क्षेत्र के जंगीपुर गांव मे आकाशीय बिजली से एक युवक की मौत हो गई ।
8- कल एशिया कप मे भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एक दिवसीय क्रिकेट मैच मैच मे पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया।पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे ।जिसे भारत ने मात्र दो विकेट खोकर 29 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।
9- आजमगढ सेन्ट्रल बार के नवनिर्वाचित पदाधिकारियो ने कल बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह मे शपथ ग्रहण किया । मुख्य अतिथि अपर महाधिवक्ता श्री कृष्ण पहल और विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के राष्ट्रीय संरक्षक लाल बहादुर सिंह तथा भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राममूरत सिंह थे । अध्यक्ष पद पर श्री आद्या प्रसाद सिंह व मन्त्री दिनेश चन्द्र को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई ।
10-विश्व कप मे सुपर फ्लॉप रहे लियोन मैसी ने कडवी यादो को भुलाकर शानदार हैट्रिक के साथ नयी शुरुआत की उनके तीन गोल की बदौलत बार्सिलोना ने पीएसवी को 4-0 से हराया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments