Friday, June 14, 2024

—-ब्रीफिंग -10—

1- आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बिहार काग्रेस के अध्यक्ष पद पर मदनमोहन झा की नियुक्ति की है।
2- राफेल डील मामले की सुनवाई दस अक्टूबर को होगी।पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वर्ष 2000 मे एनडीए ने 126 राफेल विमान की आवश्यकता बताई थी और आज मात्र 36 विमान की खरीद की जा रही है काग्रेस सरकार के समय जो एक जहाज का दाम था उससे कयी गुना अधिक कीमत पर राफेल का सौदा किया जा रहा है।

3- उत्तर प्रदेश सरकार ने सहायक शिक्षक भर्ती, जिनमे 68500 नियुक्ति होनी है इसकी परीक्षा की कापी जाचने मे हुई गड़बड़ी के मामले से हाईकोर्ट द्वारा तीन दिन मे दुबारा कापी जाच पूरी करली जाय।,के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने आज तीन दिन मे पुनः कापी जाच लेने का निर्देश दिया है जिनको नियुक्ति पत्र जारी किया गया है उनकी कापी की जाची जाएगी ।
4- दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अंशू प्रकाश मुख्य सचिव पर हुए हमले के मामले मे दिल्ली के मुख्य मन्त्री अरविंद केजरीवाल,तथा तेरह अन्य को नोटिस जारी किया है
ब- कर्नाटक के मन्त्री व कयी बार काग्रेस के संकट मोचक बने डी शिव कुमार व उनके तीन करीबीयो को ईडी की नोटिस जारी की गई है ।
5- जौनपुर की पूर्व राज्य मन्त्री संगीता यादव को जला कर जान से मारने की कोशिश के मामले मे संगीता यादव के बयान के बाद आज पुलिस ने सास और ससुर के खिलाफ जला कर जान से मारने की तथा पति दुर्गेश यादव के खिलाफ उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है। ससुर पहले से ही हिरासत मे थे सास और पति दुर्गेश यादव दोनो फरार हो गए है।
6- शिया धर्म गुरु कलवे जव्वाद ने कहा है कि टीवी पर पीएम नरेंद्र मोदी को इमाम हुसैन साहब पर बोलते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा ।
ब- आज एक बार फिर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतो मे बढोतरी हुई है ।पेट्रोल 10 पैसा और डीजल 9 पैसा की बढोतरी हुई है ।
7- नोएडा मे तीनो प्राधिकरणो के पूर्व अध्यक्ष श्री रवींद्र तोगड के घर और उनके दस ठिकाने पर आयकर विभाग ने एक साथ छापा मारा ।छापामारी मे लगभग एक सौ कर्मचारी लगे हुए थे ।बताया जाता है कि बड़ी कंपनियो मे इनवेस्टमेंट की शिकायत पर छापेमारी की कार्यवाही हुई है ।
8- औरेया मे एक दिलचस्प वाक्या हुआ है 100 नम्बर की पुलिस वैन के सिपाही वैन एक पेड़ के नीचे खड़ी कर अपने कुछ दोस्तो के साथ मिलकर डांस करने लगे और उन्ही के साथी वीडियो बना कर वायरल कर दिए ।मामला एसपी की जानकारी मे लाए जाने पर उन्होने जांच के बाद कार्य वाही करने की बात कही।
9- मेरठ मे पूर्व मे हुए एक डबल मर्डर के मामले मे गवाह की सुरक्षा मे लगे गार्ड की एक पचास हजार रुपए के इनामी बदमाश सोनू ने घर मे घुस कर गोली मार कर हत्या कर दी ।पुलिस सोनू की तलाश मे जगह जगह छापेमारी कर रही है।
10- जौनपुर मे खेतासराय के पास पुराना स्टेशन गली पर पूजा पंडाल के दो गुटो मे डीजे पर डांस को लेकर मारपीट की घटना हुई है जिसमे 11 नामजद और 16 अन्य पर मामला दर्ज हुआ है ।
ब -गाजीपुर जमानिया थाना क्षेत्र के चितावन पट्टी मे सड़क के किनारे स्थित एक झोपड़ी पर एक ट्रक पलट गया जिससे झोपड़ी मे पति पत्नी दोनो की ट्रक से दबकर मौके पर ही मौत हो गई है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments