Monday, May 27, 2024

—–ब्रीफिंग -10—–

1- आज इलाहाबाद मे आनन्द भवन के बाहर पंडित जवाहर लाल नेहरू की विशाल मूर्ति को क्रेन से हटाया गया क्योकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति के विस्तार के लिए जगह कम पड रही थी ।जिस पर काग्रेस कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया ।बीजेपी का कहना है ।
2- मध्यप्रदेश के इन्दौर में दाउदी बोहरा समुदाय के जलसे मे आमन्त्रित प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने मस्जिद में अपने सम्बोधन मे कहा कि बोहरा समाज मेरा परिवार है इस समाज ने शान्ति और विकास के लिए काम किया है ।मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहा आने का मौका मिला है ।इमाम हुसैन साहब की सीख दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है ।
3- लखनऊ मे आज लखनऊ महोत्सव की तिथी का एलान कर दिया गया है। 25 नवम्बर से 5 दिसंबर तक लखनऊ महोत्सव काशी राम स्मृति उपवन मे यह महोत्सव मनाया जाएगा।
4- हलाला की लड़ाई लड रही रानी शबनम पर देवर द्वारा तेजाब फेंकने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा है ।,पति से हलाला के लिए दबाव बनाया था ।
5- उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबबर ने सभी जिले के अध्यक्षो को पत्र लिखकर 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कार्यकर्ताओ को हाथ मे प्ले कार्ड लेकर रामधुन के साथ प्रभात फेरी करने तथा 2 अक्टूबर को अहिंसा दिवस के रूप मे मनाने के निर्णय की जानकारी दी है।
6- मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली के अम्बा बिहार कालोनी मे अपने घर मे जिम चलाने वाली युवती और उसके साथ कोर्ट मैरिज करने वाले युवक की हत्या युवती के घर मे ही हो गई है ।हालांकि कमरा अन्दर से बन्द होने से यहभी लग रहा है कि युवक ने पहले युवती को गोली मारी फिर अपने को भी गोली मार ली ।फिलहाल पुलिस ने दोनो की लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है ।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।
7- प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को वाराणसी आएंगे ।और प्राथमिक विद्यालय के बच्चो के साथ अपना जन्मदिन भी मनाएंगे ।
8- अ-पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतो मे आज फिर वृद्धि की गई है पेट्रोल 28 पैसा और डीजल 22 पैसा महंगा हुआ है।
ब- चीनी मिलो की एम एस पी 33 रूपए प्रति किलोग्राम के बजाय 34 रूपए प्रति किलोग्राम करने की तैयारी की जा रही है ।
9- दंगा भड़काने के आरोप मे रासुका मे सहारनपुर जेल मे बन्द भीम आर्मी के संस्थापक श्री चन्द्रशेखर उर्फ रावण की माता के प्रत्यावेदन पर रिहा होने के बाद उन्होंने कहा कि वह महागठबंधन का साथ देगे ।और 2019 के चुनाव मे भाजपा को उखाड फेकेगे।
10- अ- सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक आदेश मे कहा है कि दहेज उत्पीड़न के मामले मे अविलंब गिरफ्तारी करने को कहा है ।
ब- मुलायम सिंह यादव आज शाम राम मनोहर लोहिया संस्थान एम आर आई कराने पहुंचे है ।
स- दिल्ली पुलिस मे एक सब इंस्पेक्टर के बेटे द्वारा एक युवती की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद युवती की शिकायत पर सब इंस्पेक्टर के बेटे रोहित को गिरफ्तार कर लिया है ।बताया जाता है कि सब इंस्पेक्टर के बेटे रोहित और युवती दोनो रिलेशन शिप मे थे ।बाद मे किसी बात को लेकर दोनो अलग हो गए ।लेकिन युवक उससे शादी के लिए दबाव बना रहा था । इसी लिए युवती की बेरहमी से पिटाई कर पिटाई का वीडियो लड़की को भेज कर दवाब बना रहा था ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments