Tuesday, May 21, 2024

——ब्रीफिंग -10—–

1- दिल्ली सहारनपुर हाईवे का आज शिलान्यास माननीय मुख्य मन्त्री योगी और केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मन्त्री श्री नितिन गडकरी ने भूमिपूजन कर के किया। 124 किलोमीटर लम्बाई के इस हाइवे की कुल लागत 1505 करोड़ रुपए है तथा यह 18माह मे बनकर तैयार होगा ।इस अवसर पर मुख्य मन्त्री ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यो का विस्तार से वर्णन किया।
2- लखनऊ मे रेस्टोरेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने एडीजी से मुलाकात कर विभूति खण्ड के इंस्पेक्टर की शिकायत कर उसकी कारस्तानी के बारे मे बताया ।वेलफेयर के सदस्यो द्वारा बताया गया कि इंस्पेक्टर अराजक तत्वो के खिलाफ कोई कार्रवाई नही करता है और रेस्टोरेंट मालिको को अकारण परेशान करता है । एडीजी ने वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यो को इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया । एडीजी ने डायल 100 के पुलिस को प्रत्येक शनिवार रेस्टोरेंट के आसपास रहने का भी निर्देश दिया।
3- डीजल और पेट्रोल के दाम मे आज भी बढोतरी हुई दोनो के बीच 14-14पैसे की बढोतरी दर्ज हुई ।
4-कौशांबी के जिलाधिकारी ने जिले के सभी थाने मे महिला पुलिस कर्मीयो के लिए पिक टायलेट बनवाने का मास्टर प्लान बनाया है ।शीघ्र ही जिले के सभी थानो मे पिक टायलेट महिला पुलिसकर्मीयो के लिए बनकर तैयार हो जाएगे ।
4- आजमगढ शहर मे स्थित रैदोपुर आफिसर्स कालोनी मे एक अधिकारी के घर की छत एकाएक भरभराकर गिर पड़ी ।अधिकारी बाल बाल बच गए ।जेडी अभियोजन श्री वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि पूरी कालोनी के सभी आवास जर्जर हालत मे है ।और इस सबके लिए पीडब्ल्यूडी पूरी तरह से जिम्मेदार है ।
5- एशियाई खेलो मे ट्रिपल जम्प मे स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले अर्पिनदर सिंह ने चेक गणराज्य मे चल रहे कॉन्टिनेंटल कप मे पदक हासिल किया है।कॉन्टिनेंटल कप मे पदक प्राप्त करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है।
6- रूहेलखणड मे संक्रामक बीमारी की चपेट मे पूरा इलाका आ गया है।जिसके बारे मे तमाम इलेक्ट्रॉनिक चैनलो द्वारा लगातार दिखाए जाने के बाद अब प्रशासन एलर्ट पर है स्वास्थ्य मन्त्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा मन्त्री राजेश अग्रवाल नेबरेली पहुंच कर अस्पतालो का निरीक्षण किया।तथा डॉक्टर्स के साथ मरीजो के इलाज की समीक्षा भी की।
7-जौनपुर मे कुए से कयी टुकडो मे कटी हुई लाश बरामद हुयी ।बताया जाता है कि रामपुर थानान्तर्गत एक गांव मे स्थित कुए से दुर्गंध आने पर गांव वालो की सूचना पर पुलिस ने उक्त कुए से दुर्गंध युक्त बोरा बाहर निकालकर खोला तो कयी टुकडो मे कटी हुई लाश मिली ।उसी कुए मे एक बाईक भी मिली जो मृतक की थी ।एएसपी श्री संजय राय ने बताया कि मृतक की पहचान मृतक के पास मिले आधार कार्ड और बाइक संख्या से हुई ।उन्होंने बताया कि मामले मे एक महिला की गिरफ्तारी की गयी है जिसने चाकू से हत्या करने की बात भी कबूल कर लिया है तथा हत्या मे प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है ।मामला प्रेम प्रसंग का है।गाँव वालो के अनुसार महिला के कयी लोगो से सम्बन्ध है ।
8- अम्बेडकर नगर के इब्राहिम पुर मे प्राथमिक विद्यालय मे स्कूल टीचरो की लापरवाही का मामला प्रकाश मे आया है ।बताते है कि अवसान पुर प्राथमिक विद्यालय मे स्कूल की छुट्टी होने के बाद बिना कमरो को चेक किए सभी लोग स्कूल बन्द कर घर लौट गए ।एक बच्चा नींद आने के कारण उसी क्लास रूम मे सो गया ।घर वाले देर होने पर इधर-उधर बच्चे को खोजने लगे ।सभी ने बताया कि स्कूल बन्द हो चुका है सभी बच्चे जा चुके है पुलिस मे कंप्लेंट के बाद पुलिस ने स्कूल का तालातोडवाया ।तब बच्चा वहा से निकाला गया।
9- प्रताप गढ मे एक लेखपाल को घूस लेने के आरोप मे निलंबित कर दिया गया है बताया जाता है कि तेजगढ हल्का लेखपाल हरिराम प्रजापति का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था ।जिसके बाद उपजिलाधिकारी ने उसे निलंबित कर तहसीलदार को जाचंका जिम्मा सौंपा है ।
10- आजमगढ के अहिरौला थानाक्षेत्र की पूजा पुत्री रामप्रीत उम्र 20 वर्ष, सरायमीर थाना क्षेत्र के पव ई लाडपुर स्थित अपने मामा के घर मे रहकर इन्टर कालेज मे पढ़ाई कर रही थी ।इसी बीच कालेज आते जाते पव ई थाना क्षेत्र के जल्दी पुर गांव के रहने वाले राणा प्रताप, जिसकी उम्र 22 वर्ष है,से प्रेम हो गया ।दो दिन पहले दोनो अपने -अपने घर से भाग गए ।जिसकी सूचना लड़की के मामा ने सरायमीर थाने मे दी।पुलिस ने अपने स्त्रोत से जानकारी प्राप्त कर सोमवार की रात दोनो को पकड़कर थाने ले आई और दोनो के परिवार वालो को सूचित किया ।दोनो के परिवारजन ने दोनो को बहुत समझाया ।लेकिन दोनो “साथ जीयेगे साथ मरेंगे ” की तर्ज पर अड़े रहे ।मजबूरन दोनो परिवारो कोकसहमति देनी पड़ी । और थाने के अन्दर ही दोनो ने मन्त्रो के बीच सात फेरे लिए ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments