Friday, June 14, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़--------------------ब्रीफिंग -10----------------

——————–ब्रीफिंग -10—————-

1- जैन मुनि तरूण सागर की मृत्यु आज दिल्ली के एक अस्पताल मे हो गई ।वो कयी दिनो से बीमार चल रहे थे उन्हे पीलिया हो गया था।उन्होने दवा लेने से इंकार कर दिया था।उनकी मृत्यु पर राष्ट्र पति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी तथा अन्य सभी दलो के नेताओ ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है ।उनकी मौत मात्र 51 साल की उम्र मे हुई है।
2- आज प्रधानमंत्री मोदीजी ने देश मे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैकिंग सेवा का उद्घाटन करते हुए कहा कि इससे जनता को बेहतर बैकिंग सेवा मिलेगी ।गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ मे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उद्घाटन किया ।इसी प्रकार वाराणसी मे मुख्यमंत्री योगी जी ने विशेसवर गंज पोस्ट आफिस मे इसका उद्घाटन किया ।
3- उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री श्री योगी आज से दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुचे ।यहा पर मुख्य मन्त्री अलकनंदा क्रूज और कृषि सम्मेलन का उद्घाटन करेगे तथा कानून व्यवस्था और विकास कार्यो की समीक्षा भी करेगे ।
4- लखनऊ मे इंस्पेक्टर संजय पाण्डेय को आय से अधिक सम्पत्ति के मामले मे निलंबित कर दिया गया है ।एस ओ आर ने उन्हे निलंबित किया है। सीबीआई ने पहले ही उनके घर से 1 5 लाख रुपए बरामद किया था।उन्होंने रेलवे स्क्रैप मे अपने करीबी सहयोगीयो को दबाव डाल कर ठेकेदारी दिलाया यह आरोप लगाया गया है ।तथा 86 लाख रुपए की काली कमाई का भी खुलासा हुआ है।
5- हसन गंज थाने के थानाध्यक्ष राजेश कुमार को जनता से दुर्व्यवहार करने के कारण वहा से हटा कर झांसी मण्डल के लिए कर दिया गया है ।हसन गंज थाने का थानाध्यक्ष अम्बर सिंह को बनाया गया है ।
6- आजमगढ के महराजगंज थानान्तर्गत एक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया ।गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करवा दिया गया।दो युवको पर आरोप लगाया गया है।
7-शामली मे वहा के ट्रेजरी आफिसर ने एडीएम पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है ।उन्होंने कहा कि फर्जी प्रमाणपत्र बनवाने के लिए दबाव डालने पर इन्कार करने पर उन्होंने उनको जान से मारने की धमकी दी है ।
8- उत्तर प्रदेश मे 7360 कांस्टेबल प्रमोशन के पश्चात दरोगा बनाए गए है।इस सम्बंध मे लखनऊ के डीजीपी मुख्यालय से लिस्ट जारी की गई है
9- बरेली मे तीन दिन पूर्व सत्रह वर्षीय युवक की हत्या के मामले मे बीस लोगो पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी । इस माब लिचिग मे पाच लोगो की गिरफ्तारी हुई है जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तथा शेष आरोपियो को गिरफ्तार करने का प्रयास पुलिस कर रही है ।
10- एशियाई खेलो मे कल का दिन निराशाजनक रहा लेकिन आज भारत के मुक्केबाज अमित पंघठ ने 49 किलोग्राम वर्ग मे किरगिसतान के पहलवान को फाईनल मे हराकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments