Friday, June 14, 2024
होमपूर्वांचल समाचारआज़मगढ़--------------------ब्रीफिंग -10----------------

——————–ब्रीफिंग -10—————-

1- उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी ने मथुरा के वृन्दावन मे 300 करोड़ रुपए की 35 परियोजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण किया ।वहा पर आधुनिक तकनीक तथा सुविधाओ से युक्त वृद्धा आश्रम का उद्घाटन किया ।उक्त आश्रम का शिलान्यास 2016 मे मेनका गाँधी ने किया था। 1’3 हेक्टेयर क्षेत्र में यह आश्रम बना है जिसका नाम कृष्णा कुटीर आश्रम है।जो 1000 हजार शैय्या वाला है एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि पहले की सरकारो मे विकास करने की इच्छा शक्ति नही थी।हमारी सरकार महिलाओ की सुरक्षा केलिए कटिबद्ध है।इस ।
2- काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज कैलाश मान सरोवर की दो दिवसीय यात्रा पर गये वो चीन के रास्ते मान सरोवर जायेगे।लौटते समय चीन मे भारतीय प्रवासीयो से मुलाकात कर उन्हे सम्बोधित भी करेगे।बीजेपी ने उनकी यात्रा पर चीन के रास्ते जाने पर सवाल उठाए है।जब कि कांग्रेस मे इस यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित है।गोरखपुर काग्रेस ने यात्रा पर पोस्टर जारी कर उन्हे जनेऊ धारी पंडित राहुल गाँधी कहकर सम्बोधित किया गया और कहा गया है कि राहुल गाँधी भारत मे सभी धर्म का सम्मान करते है जबकि भाजपा जाति और धर्म के नाम पर लोगो को बांटती है।
3- आईआरसीटीसी होटल आवंटन घोटाले मे आज तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट मे पेश हुए जहा उनदोनो की जमानत एक -एक लाख रुपये के मुचलके पर कोर्ट ने स्वीकार कर ली ।सरकारी वकील ने भी कोई विरोध नही किया ।लालू प्रसाद यादव बीमारी के कारण उपस्थित नही हो सके ।जिसके कारण उनकी जमानत पर सुनवाई नही हो सकी।
4- आज सुप्रीम कोर्ट मे जम्मू-कश्मीर मे लागू 35ए पर सुनवाई होनी थी लेकिन केंद्र सरकार ने निकाय चुनाव के बाद इस पर सुनवाई की बात कही ।जिसे माननीय उच्चतम न्यायालय ने स्वीकार कर आज की सुनवाई टाल कर 16 जनवरी कर दी है।
5-आजमगढ जनपद के मेहनगर मे एक युवती के साथ गैंग रेप हुआ है युवती बेहोशी की हालत मे पास के खेत मे मिली है ।बताया जाता है कि उस युवती के गांव के ही चार युवको द्वारा यह घटना अंजाम दी गई है।चारो आरोपी युवक फरार है।
6- उद्योग पति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने केरल के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बाढ पीड़ितो की मदद के लिए 21 करोड़ रुपए का चेक दिया।
7- पेट्रोल और डीजल के दाम मे आज एक बार फिर बढोतरी की गई है पेट्रोल मे 22पैसा और डीजल मे 28 पैसेकी बढोतरी हुई है।वाराणसीमे पेट्रोल 78’99 तथा लखनऊ मे 78’85 रूपया है।लखनऊ मे डीजल 70’31 तथा वाराणसीमे 70’34 रूपया है
8- रूपया आज डालर के मुकाबले अपने न्यूनतम स्तर तक पहुंच गया है।आज एक डालर 70’69 रूपए के बराबर हो गयाहै।
9-आज बीजेपी के प्रदेश महामंत्री श्री सुनील बंसल ने शिवपाल यादव को उनके द्वारा मोर्चा बनाने की उन्हे बधाई और ढेर सारी शुभकामनाये भेजी है ।इधर शिवपाल यादव ने बताया कि राष्ट्रपति पद के चुनाव मे उन्होंने खुलेआम डंके की चोट पर एनडीए के उम्मीदवार श्री राम नाथ कोविद को वोट दिया था ।उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश मे लोक सभा चुनाव मे मोर्चा सभी 80 सीटो पर चुनाव लड़ेगी ।
10- उत्तर प्रदेश मे टीईटी की होने वाली परीक्षा की तिथि मे एक बार फिर बदलाव किया गया है ।अब यह परीक्षा 15 से 20 अक्टूबर के बीच हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments