Sunday, May 26, 2024

—ब्रीफिंग -10—

1- किसानो की समस्याओ को लेकर किसान क्रान्ति यात्रा जो कल दिल्ली के किसान घाट पहुचनी थी और जिसका नेतृत्व नरेश टिकैत कर रहे थे आज उसे सुरक्षा कारणो, वीआईपी मूवमेंट के नाम पर दिल्ली और गाजियाबाद बार्डर पर रोक दी गई है दिल्ली मे किसानो की यात्रा को न घुसने देने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है।
2- बस्ती मे आज एक ट्रक से कुचल कर सात बस यात्रीयो की मौत हो गई और दो अन्य घायल हुए है बताया जाता है कि छावनी थानान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर भदोही गांव मे बीती रात लगभग दो बजे रोडवेज बस जो इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही थी खराब हो गई सभी ने उतर कर धक्का देकर स्टार्ट करना चाहा और कुछ दूसरी तरफ ड्राइवर की ओर चले गए तभी तेजी से आ रही ट्रक ने उन्हे रौद दिया जिससे सात यात्रीयो की मौके पर ही मौत हो गई ।दो घायल है ।पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।
3- आजमगढ मे आंगनबाड़ी कार्य कर्तीयो एवं सहायिका ऐसोशिएसन ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर विभिन्न मागो को लेकर कलेक्ट्रेट चौराहा स्थित रिक्शा स्टैंड पर तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है ऐसोशिएसन की अध्यक्ष सीमा यादव ने बताया कि जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को 17 सूत्रीय मांगपत्र भेज कर कार्य कर्तीयो को राज्य कर्मी का दर्जा देने और सम्मान जनक मानदेय देने की मांग प्रमुख है जबतक सरकार हमारी मांग नही मानती हमारा आन्दोलन और तेज होगा।
4- वाराणसी मे बीएचयू मे छह।दिनो से चली आ रही जूनियर डाक्टरो की हडताल आज प्रशासन के आश्वासन के बाद समाप्त हो गई ।
ब- पेट्रोलियम पदार्थो के दाम आज फिर बढे।पेट्रोल 24 पैसा और डीजल 30 पैसा बढा।
5-आगरा के ताज गंज थाना क्षेत्र घटना है बैंक मे पैसा जमा कराने जा रहे युवक से बदमाशो ने कारोबारी से डेढ लाख रुपये छीन लिए और फरार हो गए ।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है ।
6- कौशांबी मे आज सरसवा के ब्लाक प्रमुख को बदमाशो ने गोली मार दी एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
ब- महोबा मे एक नाबालिग ब्यूटी पार्लर से काम सीखने के बाद घर लौट रही थी कि कुछ लोगो ने उसका अपहरण कर तीन लोगो ने सामूहिक दुष्कर्म किया । नाबालिग ने तीनो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करा दिया है तथा दो महिलाओ पर भी अपहरण मे सहयोग करने का आरोप लगाया है ।
7- लखनऊ की कानून व्यवस्था लगता है बुरी तरह चरमरा गयी है मामूली विवाद मे भी हत्या हो रही है आज श्याम बिहार कालोनी मे बाईक खड

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments