Sunday, April 14, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-

1- आज मालदीव की संसद में भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी के मालदीव की संसद में सम्बोधन का प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रधान मंत्री कल शपथ ग्रहण के बाद किसी दिन मालदीव की संसद को सम्बोधित कर सकते हैं।
2-6 जून तक उन सभी विधायकों को, जो अब सांसद बन चुके हैं, उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया जाना है। उत्तर प्रदेश में ही भाजपा के 8 भाजपा विधायकों सहित कुल 11 विधायक लोकसभा चुनाव जीते हैं। उन सभी को 6 जून तक प्रत्येक दशा में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पडेगा। उधर आज उत्तर प्रदेश में चुनाव जीते सांसदों ने मुख्य मंत्री योगी जी से उनके आवास पर मुलाकात की और लंच किया।
3- भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय की याचिका पर हाई कोर्ट ने केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जबाब मांगा है भाजपा नेता ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों की अनिवार्यता पर यह पीआईएल दाखिल किया गया है।
4- आज भाजपा के दिग्गज नेता अरूण जेटली ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपनी बीमारी और खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए न ई सरकार में किसी भी जिम्मेदारी न दिए जाने का निवेदन किया है।
5-कल नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद पर राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण किया जाना है। उससे पहले कल सुबह 7 बजे प्रधानमन्त्री मोदी अटल जी की समाधि स्थल पर जाकर उन्हें नमन करेंगे और श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 2014 में भी चुनाव जीतने पर राष्ट्रपति भवन में ही शपथग्रहण समारोह हुआ था। सूत्रों के मुताबिक प्रधान मंत्री मोदी के साथ 65-70 लोगों को मंत्रीपद का शपथ कराया जा सकता है।
6-उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला दरोगा रीना कुमारी (इंटेलीजेंस विभाग में कार्य रत) की उनके पुलिस लाईन स्थित सरकारी आवास में गला रेत कर हत्या कर दी गई है उक्त महिला दरोगा लगभग 24-25 साल से पुलिस लाईन के सरकारी आवास में रह रही थीं उक्त सनसनीखेज घटना से पूरे पुलिस महकमें में हडकंप मचा हुआ है। बड़े अधिकारी मामले की तह तक पहुंचने के लिए ऐडी चोटी लगाऐ हुए हैं।
7-उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर पुलिस लाईन स्थित उनके सरकारी आवास पर बंद कमरे में उनका मृत शरीर दरवाजा खोलने पर मिला। पंकज शाही, जो साईबर सेल के प्रभारी थे, उनके मृत पाए जाने के बारे में पुलिस लाईन में तरह-तरह की बातें कही जा रही है उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
8- फिल्मों के हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को धमकी दी गई है और कहा गया है कि अगर वह 10 लाख रुपये नही देगा तो उसका महिला के साथ आपत्ति जनक अवस्था का वीडियो वायरल कर दिया जाएगा। राजू श्रीवास्तव ने इस संबंध में लखन ऊ के हजरतगंज थाने में अझात के खिलाफ एफ आईआर दर्ज कराया है।
9-आज भाजपा नेता पेमाखांडु अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर शपथ ग्रहण किया । उधर बीजद नेता नवीन पटनायक ने पांचवीं बार उडीसा के मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण किया।
10- आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि राहुल गांधी 15 साल से अकेले लड़ाई लड रहे हैं किसी भी सीनियर नेता ने उनका साथ नहीं दिया। आज भी दिनभर राहुल गांधी को मनाने का प्रयास जारी रहा। कल लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि राहुल गांधी को इस्तीफा वापस न लेना, भाजपा की इच्छा और उनके हाथों में खेलना होगा। आज प्रियंका गांधी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ कहा कि यहाँ क ई ऐसे सीनियर नेता बैठे हैं जो पीठ पीछे राहुल गांधी की बुराई करते हैं। मैं कांग्रेस की विचारधारा और राहुल गांधी की मदद के लिए आई हूं। सभी पद यात्रा, रोडशो और रैलियों में भी राहुल गांधी अकेले रहे। प्रेस कांफ़्रेंस में भी राहुल गांधी अकेले रहे किसी ने भी आगे बढकर कोई प्रेस कांफ़्रेंस नहीं किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments