Sunday, June 23, 2024

—-ब्रीफिंग -10—-1

1- आज लखनऊ मे विधान परिषद के सभापति श्री रमेश यादव के पुत्र अभिजीत यादव की सीने मे दर्द के कारण मौत हो गई है।परिजनो के अनुसार बीती रात उनके पेट मे दर्द था किन्तु रात मे कोई दवा नही ली गई थी सुबह सीने मे दर्द के बाद मौत हो गई ।परिजनो ने किसी पर कोई आरोप नही लगाया है ।रमेश यादव का परिवार दारूल शफा के डी ब्लाक के कमरा नंबर 28 मे मा और भाई के साथ रहते थे।घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र का है।
2-आज आगरा मे भाजपा के अनुसूचित मोर्चा की बैठक का आयोजन किया गया जिसमे मुख्यमंत्री योगी के अलावा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डाक्टर महेन्द्र नाथ पाण्डेय, सुनील बंसल भी उपस्थित रहे ।
3-मी टू कैम्पेन मे कयी महिला गायिकाओ द्वारा संगीत कार अन्नू मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाये जाने के बाद अन्नू मलिक को इण्डियन आइडियल शो से हटा दिया गया है ।अन्नू मलिक शो मे जज बने थे ।
4- प्रताप गढ मे आंगनबाड़ी कार्य कर्ती माधुरी देवी की प्रधान पति ने लाठी डंडो से पीट पीट कर मार डाला ।बचाने आए पुत्र को भी मार पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया ।प्रधान पति परिवार सहित घर पर ताला लगा कर फरार हो गया है ।मामला नबाब गंज थाना क्षेत्र के हिना हू गांव का है ।
5- आज उत्तराखंड के हल्द्वानी मे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्य मन्त्री नारायण दत्त तिवारी की चित्र शिला घाट पर अन्तिम संस्कार किया गया उसके पूर्व उनको काग्रेस के पूर्व मुख्य मन्त्री हरीश रावत, इन्दिरा हृदयेश आदि तमाम नेताओ ने उनके शरीर पर पुष्प माला अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।
6- आज लखनऊ मे प्रवीण तोगड़िया ने अपने समर्थको के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या कूच का पैदल आगाज किया किन्तु प्रशासन ने उन्हे पैदल मार्च की इजाजत नही दी जिससे अब उन्हे अपनी सवारी या बस से ही अयोध्या जा पाएंगे ।उन्होने अयोध्या मे राम मन्दिर निर्माण का संकल्प जताया।
7- फिरोजाबाद मे मशहूर शायर हाशिम फिरोजाबादी को कुछ मनचलो ने छेड़खानी का विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की और उनके उपर एसिड अटैक भी कर दिया जिससे वह घायल हो गए ।बताया जाता है कि कुछ मनचले कुछ लोगो की बच्चीयो से आए दिन छेड़खानी करते थे इन लोगो ने इसकी शिकायत हाशिम से की तो उन्होंने कहा चलो पुलिस मे कंप्लेंट कर देते है लेकिन वह लोग लोक लाज के कारण तैयार नही हुए तो वह मनचलो के परिजनो से शिकायत की जिसपर नाराज होकर मनचलो ने इस घटना को अंजाम दिया ।पुलिस मामले की जांच कर रही है ।
8- सीतापुर मे पटाखा के दो बड़े कारोबारीयो के यहा छापा मारकर सौ कुणटल से ज्यादा का विस्फोटक बरामद किया ।गोदामो मे भण्डारण से अधिक विस्फोटक होने से मामला दर्ज कर लिया गया है।
9- नोएडा के सेक्टर आठ से पुलिस ने छह किलो गाजा बरामद किया गया है ।जिसमे एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है ।
ब- मुरादाबाद मे एक महिला के साथ उसके प्रेमी ने गिफट देने के नाम पर बुलाकर अपने तीन साथियो के साथ एक प्राइमरी स्कूल मे गैंग रेप किया गया ।महिला की शिकायत पर सभी चार लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू हो गई है ।मामला मैनाढेर इलाके का है ।
10-भाजपा की सावित्री बाई फूले ने आज अयोध्या मे राम मन्दिर निर्माण के बजाय गौतम बुद्ध के मन्दिर निर्माण की मांग की है उन्होंने कहा वह शीघ्र ही लखनऊ मे सभा करेंगी ।ब- लखनऊ मे दो लाख रुपये का इनामी बदमाश समीर खान उर्फ राका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसकी गिरफ्तारी सर्विलांस पर मिली सूचना के बाद सरोजिनी नगर से गिरफ्तार किया गया ।
स- औरेया मे एक महिला को उसकी ससुराल मे उसके जेठ ने उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया जिसका विरोध करने पर उसके जेठ ने उसे जलाने का प्रयास किया जिससे उक्त महिला लगभग 60% तक जल गई ।इस समय वह अपने मायके कन्नौज के रसूल पुर गांव मे रहकर अपना इलाज करा रही है उसने औरेया के सीओ सिटी शयोदान सिंह पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब मै रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो मुकदमा दर्ज नही किया गया और सीओ ने कहा कि अगर मर जाओगी तो मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments